रहना चाहते है वैवाहिक जीवन में खुश ? तो करें ये उपाय

रहना चाहते है वैवाहिक जीवन में खुश ? तो करें ये उपाय

 हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व माना जाता है. वास्तु शास्त्र सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा पर आधारित है. सकारात्मक ऊर्जा घर में सुख-समृद्धि लाती है जबकि नकारात्मक ऊर्जा जीवन में कई तरह की परेशानियां लेकर आता है. घर का वास्तु खराब हो तो व्यक्ति मानसिक रूप से हमेशा परेशान रहता है. खासतौर से बेडरूम का वास्तु खराब हो तो इसका प्रभाव शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ता है। बेडरूम का वास्तु खराब हो तो इसका प्रभाव शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ता है. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक बेडरूम में रखी कुछ चीजें दांपत्‍य जीवन को खराब करने का काम करती हैं।

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक बेडरूम में रखी कुछ चीजें दांपत्‍य जीवन को खराब करने का काम करती हैं. आइए जानते हैं कि वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर करने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

वैवाहिक जीवन के लिए वास्तु टिप्स

बेडरूम घर का सबसे जरूरी हिस्‍सा होता है. पति-पत्नी अपना ज्यादातर वक्त यहीं गुजारते हैं इसलिए इसके वास्तु पर ध्यान देना जरूरी है. वास्‍तु के मुताबिक आपके बेडरूम में खिड़की जरूर होनी चाहिए. इससे घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा आती है जिसका प्रभाव पति-पत्नी के रिश्तों पर पड़ता है.
वास्‍तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम में पति-पत्‍नी को सुंदर फूलों वाले गमले रखने चाहिए. इसे प्यार का प्रतीक माना जाता है और इससे दांपत्‍य जीवन में प्‍यार ही प्‍यार बरसता है. इसके अलावा किसी सुंदर से बाउल में आप क्रिस्‍टल और थोड़ा सा चावल डालकर रखने पर भी पति-पत्‍नी के बीच प्यार बढ़ता हैअगर पति-पत्‍नी के बीच दूरियां पैदा हो रही हों तो बेडरूम में लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं. इससे दोनों के बीच का रिश्ता मजबूत होता है. इसके अलावा बेडरूम में एक कांच का पॉट रखें और उसमें छोटे-छोटे पत्‍थर डालें. माना जाता है कि इससे कमरे में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है और पति-पत्नी में प्रेम बढ़ता है.
वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक बेडरूम में पानी वाली तस्‍वीरें नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच स्थिरता नहीं आती है. इसकी जगह जोड़े में पक्षी की फोटो लगाएं, इससे पति-पत्‍नी के बीच कभी भी प्‍यार कम नहीं होता है

अध्यात्म ज्योतिष परामर्श केंद्र श्याम नगर रायपुर  आचार्य मुक्त नारायण पांडेय संपर्क सूत्र:9425203501+07714070168

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Comment form message

Aacharya Mukti Narayan Pandey Adhyatma Jyotish paramarsh Kendra Raipur

बुधवार का पंचांग, Budhwar Ka Panchang, 16 अक्टूबर 2024 का पंचांग,

बुधवार का पंचांग, Budhwar Ka Panchang, 16 अक्टूबर 2024 का पंचांग, आप सभी को माँ लक्ष्मी जी को अति प्रिय शरद पूर्णिमा पर्व की हार्दिक शुभकामन...